संसद में हंगामें के बीच राहुल ने नहीं पूछा कोई सवाल, कहा- महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई

लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई है, ऐसे में मेरे सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं है

Rahul Gandhi said democracy was killed in Maharashtra

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में जारी सियासी घटनाक्रम के बीच केरल के वायनाड से सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राहुल ने महाराष्ट्र में देवेंद्र फडनवीस द्वारा अचानक सीएम पथ की शपथ लेने को लोकतंत्र की हत्या करार दिया है.

लोकसभा में राहुल गांधी ने यह टिप्पणी तब की जब स्पीकर ने उनसे प्रश्नकाल के दौरान प्रश्न पूछने को कहा. सदन में कांग्रेस सदस्यों की नारेबाजी के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रश्नकाल शुरू कराया और अनुसूचित जाति के छात्र छात्राओं के छात्रावास विषय पर  प्रश्न पूछने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम पुकारा.

शीतकालीन सत्र में पहली बार सदन में पहुंचे राहुल गांधी ने सवाल पूछने से इनकार करते हुए कहा, “महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई है, ऐसे में मेरे सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं है”. इस दौरान सदन में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थीं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अप्रत्याशित राजनीतिक घटनाक्रम में राज्यपाल ने शनिवार की सुबह देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और अजित पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. इसके बाद से शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने अपने विधायकों को मुंबई के अलग अलग होटलों में रखा हुआ है. अजित पवार के साथ बीजेपी की सरकार बनने को लेकर इन तीनों दलों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाया खटखटाया है. जिसकी पैरवी कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी कर रहे हैं.

About Shilpa

Check Also

1984 के सिख दंगों को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट से आई बड़ी खबर..

नई दिल्ली: 1984 के सिख दंगों को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट से बड़ी खबर आई. केंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *