Home / NEWS / राजस्थान-पंजाब में भारी बारिश का अलर्ट, 5 राज्यों में बाढ़ और भारी बारिश से अबतक 241 लोगों की मौत….

राजस्थान-पंजाब में भारी बारिश का अलर्ट, 5 राज्यों में बाढ़ और भारी बारिश से अबतक 241 लोगों की मौत….

Image result for राजस्थान-पंजाब में भारी बारिश का अलर्ट, 5 राज्यों में बाढ़ और भारी बारिश से अबतक 241 लोगों की मौत

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. नीमच, मंदसौर, रतलाम, आगर मालवा, शाजापुर, गुना, राजगढ़ और श्योपुरकला में भारी बारिश का अलर्ट है. हालांकि पूरे प्रदेश में बारिश का असर लगातार जारी रहेगा.


नई दिल्ली: देश के पांच राज्य इस वक्त भारी बारिश और बाढ़ की चपेट में हैं. केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में अबतक कुदरत के कहर ने 241 लोगों की जान ले ली है. वहीं, मौसम विभाग ने राजस्थान और पंजाब में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इतना ही नहीं हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में भी भारी भारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. नीमच, मंदसौर, रतलाम, आगर मालवा, शाजापुर, गुना, राजगढ़ और श्योपुरकला में भारी बारिश का अलर्ट है. हालांकि पूरे प्रदेश में बारिश का असर लगातार जारी रहेगा. मध्य प्रदेश में बारिश सामान्य से 19% ज्यादा हो सकती है.

केरल में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से हुई घटनाओं में अब तक 111 लोगों, मध्यप्रदेश में 70, महाराष्ट्र में 54, राजस्थान में पांच लोगों और आंध्रप्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. इन राज्यों में हजारों लोगों ने राहत शिवरों में पनाह ले रखी है. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि राज्य में 31 लोग अब भी लापता है और 1.47 लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में हैं.

बाकी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब और हिमाचल प्रदेश के कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है जबकि खुले स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है. जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, कोस्टल आंध्र प्रदेश और यनम के खुले स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

वेस्ट यूपी, बेस्ट बंगाल, सिक्किम, कोंकण और गोवा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के खुले जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. बिहार, झारखंड, गैंगटिक पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी. पश्चिमोत्तर और दक्षिण-पश्चिम अरब सागर पर तेज हवाएं प्रबल होगी जिनकी गति 45-55 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है.

About gurmail

Check Also

Go to Kashmir, come back and report: SC to Yechury, Jamia student….

The top court order came while hearing a bunch of petitions – some against the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *