Home / NEWS / कारगिल विजय दिवस पर पूरे देश के साथ बॉलीवुड ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी……….

कारगिल विजय दिवस पर पूरे देश के साथ बॉलीवुड ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी……….

Image result for kargil diwas bollywood celebrity

अक्षय कुमार, सनी देओल, संजय दत्त, विक्की कौशल, अर्जुन कपूर और अनुष्का शर्मा जैसे कई बॉलीवुड हस्तियों ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर गुरुवार को भारतीय जवानों और शहीदों को श्रद्धांजलि दी. कारगिल विजय दिवस, ऑपरेशन विजय की सफलता को चिन्हित करती है.

26 जुलाई, 1999 को भारत ने सफलतापूर्वक उन उच्च चौकियों की कमान संभाली जिसे पाकिस्तान ने अपने कब्जे में ले लिया था. बॉलीवुड हस्तियों ने इस दिन सोशल मीडिया के माध्यम से अपने गर्व को साझा किया.
अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर कहा कि देश की रक्षा में अपना जीवन न्यौछावर करने वाले सैनिकों को भारत सलाम करता है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘देश एवं देशवासियों की रक्षा के लिये जंग में आपके बलिदान को हम आपको सलाम करते हैं….’’
लता मंगेशकर ने लिखा, ‘‘आज करगिल विजय दिवस है. मैं हमारे वीर जवानों को कोटि कोटि नमन करती हूं और वीरगति को प्राप्त हुए उन सभी भारत माता के समूतों को आदरांजलि अर्पण करती हूं.’’

अक्षय कुमार ने लिखा : “वैसे तो मैं ज्यादा किताबें नहीं पढ़ता, लेकिन चूंकि आज के दिन कारगिल विजय दिवस के 20 साल पूरे होने पर हम हमारे वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, ऐसे में मैंने शिव अरूर और राहुल सिंह की किताब ‘इंडियाज मोस्ट फीयरलेस 2’ चुनी है. हम अपने जवानों को नहीं भूल सकते हैं जिनकी हिम्मत और बहादुरी हमें दिन-प्रतिदिन चैन से रहने देती है.”


सनी देओल : “बहादुरों के जीत को याद कर रहा हूं जिन्होंने राष्ट्र के लिए लड़ाई की. जय हिंद!”


संजय दत्त : “मैं हमारे वीर जवानों को सलाम करता हूं जिन्होंने हमारे देश की प्रभुता के लिए कारगिल युद्ध में वीरतापूर्वक लड़ाई की. आपके बलिदानों को हमेशा याद किया जाएगा. जय हिंद. कारगिल विजय दिवस.”


फरहान अख्तर : “इस कारगिल दिवस के मौके पर प्रेम, श्रद्धा और कृतज्ञता के साथ सभी वीर जवानों को याद कर रहा हूं. जय हिंद.”

नरेन्द्र मोदी :

Image result for sunny deol tweet on kargil

About Shilpa

Check Also

राजस्थान-पंजाब में भारी बारिश का अलर्ट, 5 राज्यों में बाढ़ और भारी बारिश से अबतक 241 लोगों की मौत….

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *