एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा है कि वे आज शपथ नहीं लेंगे..

मुंबई: चंद घंटों बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वे राज्य के 18वें मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. इस बीच डिप्टी सीएम पद को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा है कि वे आज शपथ नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि आज हर पार्टी से दो-दो यानी कुल छह मंत्री शपथ लेंगे. अजित पवार ने कहा कि डिप्टी सीएम पद को अभी पार्टी ने फैसला नहीं किया है.

बता दें कि राज्य में डिप्टी सीएम का एक ही पद होगा और वह एनसीपी के कोटे से होगा. पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि वो डिप्टी सीएम बन सकते हैं. उधर एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा, ‘’ आज सिर्फ मैं और छगन भुजबल मंत्री पद की शपथ लेंगे.’’

महाराष्ट्र में सरकार किसी की भी बने, लेकिन स्टेज हमेशा नितिन देसाई ही तैयार करते हैं

राज्य में पिछले 34 दिनों से सरकार बनाने को लेकर चले सियासी घमासान केबाद शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे आज शाम 6 बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में कई नेताओं को आमंत्रित किया गया है. उद्धव ठाकरे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे को भी न्योता दिया है. राज ठाकरे शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होंगे. इसके अलावा डीएमके नेता एमके स्टालिन मुंबई पहुंच गए हैं.राज्यस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल होंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल होंगे. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे.

शपथ ग्रहण में शामिल होने को लेकर सोनिया गांधी का बयान

शपथ ग्रहण में जाने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि अभी तय नहीं किया है. कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा, ‘’महाराष्ट्र में बीजेपी ने सरकार बनाने की शर्मनाक कोशिशें की. मोदी और शाह की साजिश नाकाम हुई.’’ बैठक में सोनिया ने कहा, ‘’हमारा भविष्य उज्जवल है.’’ सोनिया ने यह भी कहा कि राज्यपाल ने मोदी और अमित शाह के निर्देश पर काम किया. राज्य में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन को विफल करने का हर प्रयास किया गया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई और ‘मोदी-शाह सरकार’ पूरी तरह बेनकाब हो गई. बीजेपी के प्रयासों को विफल करने के लिए तीनों पार्टियां एकजुट हैं.

About gurmail

Check Also

1984 के सिख दंगों को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट से आई बड़ी खबर..

नई दिल्ली: 1984 के सिख दंगों को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट से बड़ी खबर आई. केंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *